प्रेस-विज्ञप्ति

विदेश राज्य मंत्री (से. नि.) जनरल श्री वी॰के॰सिंह ने किया कुम्भ का दर्शन

कुम्भ की भव्यता व दिव्यता के साथ ही अक्षय वट, लेटे हनुमान जी, के दर्शन के लिये प्रवासी भारतीयों का दल 24 जनवरी 2019 को वाराणसी से प्रयागराज आयेगा इसके लिये आज विदेश राज्य मंत्री जनरल (से॰नि॰) वी॰के॰ सिंह, ने प्रवासी भारतीयों के आगमन की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं को देखने के लिये कुम्भ नगरी पहुॅचकर स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने अक्षयवट मंदिर, सरस्वती कूप एवं हनुमान जी के मंदिर में पहुंचकर सपरिवार दर्शन भी किया। 

जनरल डॉ० सिंह ने बड़े हनुमान मंदिर के भी दर्शन करने के पश्चात् आगामी प्रवासी भारतीयों/वी॰वी॰आई॰पी॰ के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम स्थलों का भी निरीक्षण करते हुए पुलिस अधीक्षक संगम पूर्णेंन्द्र सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि, सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जायें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान एक प्री-प्लान तैयार कर लें ताकि दूर दराज से आने वाले आम जन-मानस को भी किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि इस पर्व के अवसर पर देश-विदेशों से लोगों का आगमन होता है इसलिये पुलिस प्रशासन सभी आने वाले आम जन-मानस से मित्रता का व्यवहार कर सहयोग करें। उन्होंने कहा कि इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाये कि किसी भी आने वाले श्रद्धालु व आम जनता की भावनाओं को ठेस न पहुँचने पाये। अपने भ्रमण के दौरान मा॰ राज्य मंत्री विदेश मामले श्री सिंह ने निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेते हुये कुम्भ की व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए सराहना की। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने श्री मुरारी बापू से भी भेंट-वार्ता की।

Friday, 18 जनवरी 2019